बच्चों के बेडरूम वॉर्डरोब और कलर मैचिंग कैसे डिजाइन करें

- 2022-12-06-


यदि आप अपने बच्चे को एक रंगीन बचपन देना चाहते हैं, तो अपने बच्चे के लिए एक रंगीन बच्चों का कमरा बनाकर शुरुआत करें! !सिंगल वुडन बेडरूम स्लाइडिंग वॉर्डरोब अरमोयर

एक अभिभावक के रूप में, मुझे नहीं पता कि आपने कभी ऐसा वाक्य सुना है या नहीं: यदि बच्चों के कमरे का रंग बहुत बदसूरत है, तो यह आपके बच्चों को सीधे सौंदर्य की शुरुआती रेखा पर खो देगा!

जी हां, बच्चों का कमरा बच्चों की आंतरिक दुनिया को जोड़ने वाला एक सेतु है और बच्चों का कमरा बहुत सावधानी से बनाया जाना चाहिए। कलर मैचिंग से लेकर डेकोरेशन तक, फैब्रिक से लेकर फर्नीचर तक, हर पसंद पर सावधानी से विचार करना चाहिए।

इसलिए, यदि आप अपने बच्चे को रंगीन बचपन देना चाहते हैं, तो अपने बच्चे के लिए रंगीन बच्चों का कमरा बनाकर शुरुआत करें! !

आज, मैं आपको बच्चों के कमरे के रंग मिलान कौशल से परिचित कराऊंगा, आइए एक नज़र डालते हैं! !



1. बहुत नीरस होने से बचें

बच्चों की दुनिया रंगीन, रंगीन और अनोखी और मासूम होती है। यदि बच्चों का कमरा एक समान रंग योजना को अपनाता है, तो यह बेजान दिखता है, जिससे पूरा कमरा नीरस और उबाऊ लगता है, जो समय के साथ रहने के आराम को प्रभावित करेगा।

ऐसे वातावरण में लंबे समय तक रहने वाले बच्चे अनिवार्य रूप से उबाऊ और जीवन शक्ति की कमी महसूस करेंगे। अधिक गंभीर अंतर्मुखता की ओर ले जाएगा।

इसलिए, बच्चों के कमरे के रंगों के चयन में बहुत नीरसता से बचें, तीन या अधिक रंगों का चयन करना सबसे अच्छा है, जो बच्चों की रंगों की पहचान को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा, और साथ ही कमरे के बचपन में जोड़ सकता है।

कोमल रंग एक आरामदायक और आरामदायक अंतरिक्ष वातावरण बनाते हैं, जिससे बच्चे इस जगह में स्वतंत्र रूप से बड़े हो सकते हैं!



2. रंग मुख्य रूप से चमकीला होता है

रंग बच्चों की धारणा विकसित कर सकता है, सक्रिय बच्चों को शांत बना सकता है, और बच्चों के आत्मविश्वास को भी प्रोत्साहित कर सकता है... विभिन्न रंगों के प्रभाव को जानें, और बच्चों के लिए एक खुश और स्वस्थ कमरा बनाएं।

चमकीले रंग के पीले रंग का उपयोग बच्चों के कमरे में सजावट के रंग के रूप में किया जाता है, जो बच्चों की रचनात्मकता को बढ़ाने में मदद करता है।

इसलिए, उज्ज्वल, तनावमुक्त और सुखद रंगों और स्थानों का चयन करना सबसे अच्छा है, और अत्यधिक चमकीले और गहरे रंगों से बचें।

विभिन्न कार्यों वाले रिक्त स्थान के लिए, हम अंतरिक्ष के संक्रमणकालीन रंग के रूप में सफेद का उपयोग कर सकते हैं।



3. रंगों का चुनाव बच्चे के चरित्र के अनुसार करें

बच्चों के कमरे की सजावट का रंग चयन सही है या नहीं, इसका बच्चे के व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव पड़ेगा। यदि रंग का चयन नहीं किया जाता है तो यह बच्चे के मूड को प्रभावित करेगा।

इसलिए, रंग चुनते समय, उन्हें बच्चे के व्यक्तित्व के आधार पर चुना जाना चाहिए। आमतौर पर चिड़चिड़े व्यक्तित्व वाले बच्चों को ज्यादा चमकीला नहीं होना चाहिए और सुरुचिपूर्ण रंगों का चयन करना चाहिए। यह बच्चे के स्वस्थ दृष्टिकोण को आकार देने में मदद करेगा।



4. रंग मिलान सिद्धांत

बच्चों के कमरे की कलर मैचिंग कम से ज्यादा होनी चाहिए। यह तीन पर बनाए रखने के लिए पर्याप्त है, और पांच से अधिक नहीं, अन्यथा यह "चार अलग" हो जाएगा।

सामान्य तौर पर, बच्चे रंगों के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए हमें बच्चों के कमरे के रंग पर ध्यान से विचार करना चाहिए।




(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें âââ)
शीशे के साथ सफेद लकड़ी की अलमारी
सफेद अलमारी फर्नीचर
सफेद डबल अलमारी बिक्री
सफेद अलमारी ड्रेसर
कांच की अलमारी