किचन कैबिनेट कस्टम दरवाजा प्रकार, हमेशा आठ सामग्री दरवाजे प्रकारों में से एक होता है जो आपको सूट करता है

- 2022-10-14-

बाजार पर दरवाजे के पैनल के लिए केवल इतने ही प्रकार की आधार सामग्री हैं। जो वास्तव में डोर पैनल को विविधतापूर्ण बनाता है वह डोर पैनल की शेप और एज सीलिंग प्रक्रिया है। आज हम दरवाजे के पैनल की स्थिति के बारे में बात करेंगे।


1. पीईटी दरवाजा पैनल

पीईटी दरवाजा पैनल वर्तमान में कैबिनेट और अलमारी के दरवाजे पैनलों के लिए सबसे पर्यावरण अनुकूल सामग्री में से एक है, खाद्य स्तर तक पहुंचने (पीईटी से बने सामग्री में उच्च शक्ति, अच्छी पारदर्शिता, गैर विषैले, विरोधी पारगम्यता और उच्च पर्यावरण संरक्षण के फायदे हैं। इसलिए, यह व्यापक रूप से सभी प्रकार के भोजन, दवा, गैर विषैले और बाँझ पैकेजिंग सामग्री में उपयोग किया जाता है: जैसे कि प्लास्टिक की चादर, पेय की बोतलें, खाद्य तेल पैकेजिंग की बोतलें पीईटी सामग्री से बनी होती हैं) यह पीईटी सामग्री का सबसे बड़ा विक्रय बिंदु है , क्योंकि उपभोक्ता अधिक से अधिक ध्यान दे रहे हैं अब पर्यावरण संरक्षण भी ऐसे उत्पादों के लिए अधिक भुगतान करने को तैयार है।


2. एक्रिलिक दरवाजा पैनल

ऐक्रेलिक डोर पैनल की सतह पॉलिमर PMMA से बनी होती है, जिसे आमतौर पर ऐक्रेलिक के रूप में जाना जाता है। एक कच्चे माल की वेबसाइट के मूल्य डेटा को एक उदाहरण के रूप में लेते हुए, पीएमएमए कच्चे माल की कीमत लगभग 20,000 युआन प्रति टन है, जो पीवीसी की कीमत का लगभग 2.5 गुना और पीईटी की कीमत का दोगुना है। बाजार पर अधिकांश ऐक्रेलिक सतह सामग्री पीवीसी / पीईटी सतह सामग्री की तुलना में अधिक मोटी होती है, जिसका अर्थ है कि कच्चे माल के दृष्टिकोण से, ऐक्रेलिक दरवाजे के पैनल की कच्ची सामग्री की लागत पीवीसी / पीईटी दरवाजे के पैनल से कहीं अधिक है।

आम तौर पर, चित्रित दरवाजे पैनलों और पीवीसी / पीईटी सतह का प्रतिबिंबित प्रभाव खराब होता है और आसपास के घर के जीवन को स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित नहीं कर सकता है; जबकि ऐक्रेलिक डोर पैनल का सतह परावर्तक प्रभाव दर्पण की सतह के करीब होता है, जिससे पूरे इनडोर वातावरण को और अधिक पारदर्शी बना दिया जाता है, और दृश्य प्रभाव बाजार पर होता है कोई अन्य उच्च चमक वाले उत्पाद नहीं। यह उत्कृष्ट सतह प्रभाव ऐक्रेलिक दरवाजे पैनलों की उत्पादन प्रक्रिया के दौरान प्रक्रिया मानकों और पर्यावरणीय धूल मुक्त प्रभावों के सटीक नियंत्रण से लाभान्वित होता है।



3. यूवी बोर्ड

यूवी प्लेट एक सजावटी सामग्री है जिसे प्लेट की सतह पर यूवी रोलर कोटिंग के बाद पराबैंगनी प्रकाश द्वारा ठीक किया जाता है। वास्तव में, वर्तमान पर्यावरण संरक्षण की स्थिति के तहत, यूवी कोटिंग्स, पर्यावरण के अनुकूल सामग्री के रूप में, हाल के वर्षों में बहुत तेजी से विकसित हुई हैं। उच्च ठोस सामग्री, कम वाष्पशील पदार्थ, उच्च उत्पादन क्षमता और स्थिर गुणवत्ता के साथ, यह वर्तमान सजावटी बाजार में एक परिपक्व औद्योगिक उत्पाद है! वर्तमान में, यूवी पैनलों की सतह की कठोरता आम तौर पर 2H और 3H के बीच होती है, और UV पैनलों की कठोरता भी 4H ~ 5H हो सकती है, लेकिन यह पूरे घर में कस्टम-निर्मित डोर पैनल के लिए उपयुक्त नहीं है। क्योंकि कठोरता बहुत अधिक है, काटने की प्रक्रिया के दौरान किनारे छिल जाएंगे।



4. सपाट दरवाजा

बाजार में सपाट दरवाजा दरवाजे के पैनल की सपाट और गैर-अवतल प्रक्रिया को संदर्भित करता है, जो आमतौर पर कागज-त्वचा मिश्रित ठोस लकड़ी का दरवाजा होता है जिसे उद्योग ने कहा है। अंदर उपयोग की जाने वाली सामग्री सभी देवदार है, डोर कोर एक अर्ध-ठोस कोर से भरा है, कागज-त्वचा समग्र ठोस लकड़ी के दरवाजे की सतह कृत्रिम रूप से देर से संश्लेषित छाल है, नाली की गहराई अपेक्षाकृत उथली है, और कागज की त्वचा है लकड़ी जैसी बनावट।

सपाट दरवाजे का एक लंबा इतिहास रहा है, और इसकी सपाटता और सादगी लोगों को स्थिरता का एहसास दिलाती है। इसकी सामग्री सागौन, मेपल, राख, ओक, आदि हैं। यह आसान सफाई, चिकनाई और उदारता की विशेषता है। यह आमतौर पर सरल और सरल घरेलू सामानों में प्रयोग किया जाता है। प्राकृतिक और कीमती लकड़ी का उपयोग करते हुए, सतह की प्राकृतिक बनावट अभी भी बहुत ताज़ा है, लोगों को एक ताज़ा एहसास देती है, और सादगी का नहीं बल्कि सादगी का शीर्षक है।



5. ब्लिस्टर डोर

ब्लिस्टर डोर MDF बेस मटीरियल से बना है। उत्कीर्णन मशीन को उकेरा जाने और पैटर्न बनाने के लिए मिल जाने के बाद, इसे बारीक पॉलिश किया जाता है, और फिर विशेष गोंद के साथ छिड़काव किया जाता है। दूसरी पॉलिशिंग के बाद, सतह को पीवीसी फिल्म से ढक दिया जाता है और इसे वैक्यूम ब्लिस्टर मशीन द्वारा बनाया जाता है। ब्लिस्टर डोर पैनल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पीवीसी फिल्म की मोटाई आमतौर पर 0.15mm-0.45mm होती है।

ब्लिस्टर डोर पैनल के फायदे ठीक दिखने, पहनने के प्रतिरोध, खरोंच प्रतिरोध, उच्च तापमान प्रतिरोध, अच्छे पर्यावरण प्रदर्शन और लौ मंदक गुण हैं। इसके अलावा, ब्लिस्टर डोर पैनल का रंग और बनावट अपेक्षाकृत समृद्ध है, और चयन के लिए कमरा किसी भी रंग के लिए आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपेक्षाकृत बड़ा है, और इसकी सतह भी विभिन्न त्रि-आयामी आकार उत्पन्न कर सकती है। नुकसान यह है कि यह ख़राब करना आसान है, क्योंकि उत्पादन प्रक्रिया गर्म दबाव है, इसलिए थर्मल विस्तार और संकुचन अपरिहार्य हैं, और ब्लिस्टर बोर्ड ठंडा होने के बाद अलग-अलग डिग्री के लिए पीवीसी फिल्म की दिशा में अवतल होगा।



6. क्लैडिंग डोर

क्लैडिंग डोर पैनल आमतौर पर एमडीएफ सबस्ट्रेट्स होते हैं, जो चार फ्रेम और एक कोर बोर्ड से बने होते हैं। फ्रेम 360-डिग्री क्लैडिंग प्रक्रिया है। फिर पीवीसी सजावटी फिल्म को गोंद करें, लेकिन कोटिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली फिल्म आमतौर पर पतली होती है। शीत प्रक्रिया का प्रयोग किया जाता है। फफोले के लिए इस्तेमाल की जाने वाली फिल्म आमतौर पर मोटी होती है। फिल्म को नरम करने और फिर चिपकाने के लिए उच्च तापमान पर बेक किया जाता है।

डोर पैनल पर चढ़ने की प्रक्रिया अधिक जटिल है और इसमें बीस या तीस प्रक्रियाएँ होती हैं, जिन्हें मोटे तौर पर मोल्डिंग, क्लैडिंग और असेंबली में विभाजित किया जा सकता है।

डोर पैनल को फ्रेम और बीच की प्लेट के जंक्शन पर कवरिंग ट्रीटमेंट से कवर किया गया है। यह तकनीक आधार सामग्री में निहित कुछ फॉर्मल्डेहाइड की रिहाई को बेहतर ढंग से सील कर सकती है, जिससे इसे पर्यावरण के अनुकूल बना दिया जा सकता है। इसी समय, कवरिंग उपचार के कारण, हवा में नमी और नमी डालना आसान नहीं होता है, और यह भी सुनिश्चित करता है कि दरवाजा पैनल विकृत न हो।

क्लैडिंग डोर सरफेस क्लैडिंग या वैक्यूम ब्लिस्टर है।



7. पीवीसी दरवाजा पैनल

पीवीसी दरवाजा पैनल, पीछे एक बहुत ही आम लिबास है। क्लैडिंग डोर पैनल पूरे बोर्ड से नहीं बना है, न केवल एक नाली के आकार या सतह पर अन्य आकार, बल्कि फ्रेम और मध्य आकार को अलग-अलग बनाया गया है।

आम पीवीसी डोर पैनल बोर्ड का एक पूरा टुकड़ा है, जिसे सतह पर कुछ आकृतियों द्वारा बनाया गया है। डोर पैनल को फ्रेम और बीच की प्लेट के जंक्शन पर कवरिंग ट्रीटमेंट से कवर किया गया है। यह तकनीक आधार सामग्री में निहित कुछ फॉर्मल्डेहाइड की रिहाई को बेहतर ढंग से सील कर सकती है, जिससे इसे पर्यावरण के अनुकूल बना दिया जा सकता है। इसी समय, कवरिंग उपचार के कारण, हवा में नमी और नमी डालना आसान नहीं होता है, और यह भी सुनिश्चित करता है कि दरवाजा पैनल विकृत न हो।

साधारण पीवीसी दरवाजे पूरे बोर्ड की सतह पर आकार के होते हैं, और पीछे का लिबास सतह से अलग होता है। ये दो कारक विरूपण के जोखिम को बढ़ाते हैं।



8. फंसा हुआ दरवाजा

फ्रेम डोर चार फ्रेम और एक कोर बोर्ड से बना होता है, जिसे फाइव-इन-वन डोर पैनल भी कहा जा सकता है, जिसे "फाइव फ्रेम डोर" कहा जाता है।

फ्रेम एक 360-डिग्री कवरिंग प्रक्रिया है। इसकी लकड़ी की संरचना घनी, असामान्य रूप से कठोर, सुखाने में आसान, स्थिर प्रदर्शन, दीर्घकालिक रंग परिवर्तन, पर्यावरण संरक्षण और स्थायित्व है। फ्रेम और मध्य बोर्ड के बीच का जंक्शन कवर किया गया है, जो अधिक पर्यावरण के अनुकूल है। क्योंकि 360-डिग्री फुल कवरिंग ट्रीटमेंट किया जाता है, हवा में नमी और नमी पर आक्रमण करना आसान नहीं होता है, और साथ ही, डोर पैनल ख़राब नहीं होता है। लाभ: कोई दरार नहीं, छोटे विरूपण दर, स्पष्ट परतें, मजबूत त्रि-आयामी प्रभाव।




(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ↓↓↓)
पॉलीयुरेथेन रसोई के दरवाजे निर्माता
अलमारी के दरवाजे nz
रसोई कैबिनेट दरवाजे NZ
कैबिनेट दरवाजे पर्थ
विनाइल लिपटे रसोई के दरवाजे आपूर्तिकर्ता