किचन कैबिनेट के सिंक कैबिनेट को बैक पैनल की जरूरत क्यों नहीं है

- 2022-09-23-

मेरे नए घर का नवीनीकरण किचन को सजाने के चरण में आ गया है। मैं अब अलमारियाँ स्थापित करने की तैयारी कर रहा हूँ, और डिजाइन के समय आयामों को मापा गया है। हालांकि, मैंने पाया कि मेरे डिजाइनर ने वास्तव में सिंक के नीचे कैबिनेट बैक प्लेट के आकार को नहीं मापा। मैं उत्सुक हूँ, इसे क्यों नहीं मापते?

तो मैंने डिजाइनर से पूछा। डिजाइनर ने मुझे बताया कि आमतौर पर वे सिंक के नीचे बैक प्लेट नहीं लगाते हैं। ऐसा मत सोचो कि यह कोनों को काट रहा है। दरअसल, ऐसा करने के और भी फायदे हैं।

किचन सिंक के नीचे कैबिनेट बैक पैनल से लैस क्यों नहीं हैं? वास्तव में, उत्तर बहुत सरल है, क्योंकि रसोई के सिंक के नीचे गर्म और ठंडे पानी के पाइप वाले कोण वाल्व होते हैं। उपयोग के दौरान मरम्मत और उपयोग करना आसान बनाने के लिए, डिज़ाइनर स्वामी के लिए बैकप्लेन डिज़ाइन नहीं करेगा।


और अगर घर में किचन में वाटर प्यूरीफायर लगा है तो सॉकेट भी सीधे सिंक के नीचे लगा होगा, यही कारण है कि यहां बैक पैनल नहीं लगाया गया है, जो दैनिक उपयोग की जरूरतों के लिए सुविधाजनक है।


लेकिन क्या वास्तव में इसे सिंक के नीचे फेंस करने की जरूरत है? अगर सिंक में रिसाव हो तो मुझे क्या करना चाहिए?


ऐसा होने से रोकने के लिए किचन में पानी नहीं भरेगा, इसलिए हमें केवल इन दो पहलुओं को अच्छी तरह से करने की जरूरत है।


सबसे पहले, ठंडे और गर्म पानी के पाइप के कोण वाल्व को स्थापित करते समय, सतह को कच्चे माल के टेप से लपेटना सुनिश्चित करें, और ठंडे और गर्म पानी के पाइप के कोण वाल्व को स्थापित करने के बाद, एक पेपर तौलिया के साथ इंटरफेस को पोंछना याद रखें। यदि इस समय कागज तौलिया गीला नहीं दिखता है, तो इसका मतलब है कि इस स्थान पर स्थापना सामान्य है।


दूसरा, सिंक के नीचे नाली के पाइप को ठीक करना सुनिश्चित करें, और यदि आपके पास अधिकार है, तो आप खराब सील वाले क्षेत्र को सील करने के लिए सीलेंट का उपयोग कर सकते हैं, ताकि रसोई घर में बाढ़ की उपरोक्त समस्या उत्पन्न न हो।


इसके अलावा, जब आप किचन में चीजें धोते हैं, तो आपको सिंक के नीचे पानी के पाइप को साफ करना चाहिए ताकि पानी के पाइप ब्लॉक न हों।


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ↓↓↓)

किचन कैबिनेट का नवीनीकरण

डिजाइन द्वारा रसोई

रसोई चित्र

नई शैली रसोई अलमारियाँ

आधुनिक किचन कैबिनेट