पाइन किचन कैबिनेट्स के क्या फायदे और नुकसान हैं

- 2022-03-18-

अब हमारे जीवन में फर्नीचर की कई अलग-अलग सामग्रियां हैं, और अलमारियाँ हमारे जीवन में अधिक सामान्य प्रकार के फर्नीचर में से एक हैं। कई कैबिनेट सामग्री हैं, पाइन पिछले दो वर्षों में एक लोकप्रिय फर्नीचर सामग्री है। पाइन किचन कैबिनेट के कुछ सापेक्ष फायदे और नुकसान हैं, फायदे टिकाऊ हैं और उपयोग मजबूत है। आइए एक साथ पाइन किचन कैबिनेट के फायदे और नुकसान पर एक नजर डालते हैं।



पाइन किचन कैबिनेट के लाभ


रंग प्राकृतिक है, देवदार के प्राकृतिक रंग को बनाए रखते हुए, और बनावट स्पष्ट और सुंदर है। आकार सरल और उदार है, और लाइनें पूर्ण और चिकनी हैं, जो एक अच्छी प्लस बनावट दिखाती हैं। मजबूत व्यावहारिक और टिकाऊ।


मजबूत लोच और पारगम्यता, अच्छी तापीय चालकता और सरल रखरखाव। पाइन फर्नीचर का चयन, डिजाइन और निर्माण पाइन शंकुधारी वन प्रजातियां हैं। पाइन में एक लंबा विकास चक्र, बारीक वार्षिक छल्ले, लचीली लकड़ी की बनावट, कम तेल सामग्री और यिन और यांग रंगों का समान वितरण होता है। सामग्री के इन फायदों के अलावा, फर्नीचर निर्माण संयंत्र सामग्री की सूखापन को बहुत सख्ती से नियंत्रित करता है, और इसके लिए आवश्यक है कि नमी की मात्रा 10% से अधिक न हो। उत्पादन में डालने से पहले सभी सामग्रियों को निरंतर आर्द्रता वाले गोदाम में संग्रहित किया जाता है।



निर्माण में बैकवाटर से बचने के लिए उत्पादन चक्र जितना संभव हो उतना छोटा होना चाहिए। आमतौर पर उत्पादन से लेकर तैयार उत्पाद तक तीन दिन से अधिक नहीं लगते हैं, और कुछ एक दिन में तैयार उत्पाद का उत्पादन भी करते हैं। इसके अलावा, उत्पादन के प्रत्येक चरण में सख्त सुखाने की प्रक्रिया होती है। हालांकि कुछ आयातित पाइन फर्नीचर शुद्ध ठोस लकड़ी से बने होते हैं, यह दरार या ख़राब नहीं होगा; सामान्य तौर पर समान घरेलू उत्पादों के साथ इसकी तुलना करना मुश्किल है। आधुनिक पाइन फर्नीचर पाइन, फैब्रिक पाइन और धातु का एक संयोजन है। रंग संयोजन में, यह फर्नीचर के आधुनिक वातावरण को उजागर करते हुए, लकड़ी के प्राकृतिक रंग को भी बनाए रखता है। सुंदरता और कार्य दोनों को व्यावहारिक और सभ्य बनाएं, आधुनिक घर में आराम और आरामदायक बना सकते हैं।

रसोई अलमारियाँ मूल्य सीमा


पाइन किचन कैबिनेट्स के नुकसान

देवदार की लकड़ी नरम और आसानी से फटने और ख़राब होने वाली होती है, और उच्च नमी की मात्रा भी आसानी से दरार का कारण बनती है। पाइन फर्नीचर शुद्ध प्राकृतिक रंग पर ध्यान देता है, जिसे अच्छी तरह से बनाए रखने की आवश्यकता होती है, अन्यथा यह आसानी से रंग बदल देगा, विशेष रूप से सूरज की रोशनी, और इसे सख्ती से संरक्षित किया जाना चाहिए। सामान्य पाइन फर्नीचर उत्पाद कई पेंट स्प्रे का उपयोग करते हैं, और सतह पेंट फिल्म मोटी होती है। हालांकि यह कुछ कमियों को छुपाता है, यह प्रकृति का पालन करने के मूल मूल्य को खो देता है, और समय के साथ रंग बदलना आसान होता है।


ऊपर पाइन किचन कैबिनेट के फायदे और नुकसान के बारे में है। आप देख सकते हैं कि देवदार की लकड़ी की बनावट अत्यधिक व्यावहारिक और टिकाऊ होती है, और देवदार की लकड़ी से बने फर्नीचर की बनावट भी बहुत सुंदर होती है। पाइन किचन कैबिनेट्स के विभिन्न फायदे लोगों द्वारा पसंद किए जाने के कारण हैं, लेकिन पाइन किचन कैबिनेट्स के कुछ नुकसान भी हैं। कई लकड़ी के फर्नीचर में दरारें पड़ना आम बात है, इसलिए इसे समय पर बनाए रखना चाहिए।




(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें âââ)

रसोई अलमारियाँ मूल्य सीमा

के साथ रसोई अलमारियाँ

रसोई अलमारी दराज

ओवरहेड रसोई अलमारी डिजाइन

रसोई का प्रदर्शन