किचन सॉकेट लेआउट ड्राइंग किचन सॉकेट स्थापना स्थान

- 2022-07-25-

     With a variety of रसोईघरलोगों के जीवन में दिखने वाले उपकरण, किचन को सजाते समय किचन सॉकेट का लेआउट बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसके अलावा, रसोई में अक्सर पानी और गैस का उपयोग होता है, इसलिए रसोई के सॉकेट लेआउट परिवार की सुरक्षा से संबंधित हैं। अगला, यह लेख किचन सॉकेट की स्थापना स्थान और किचन सॉकेट के लेआउट का परिचय देगा।

रसोई सॉकेट लेआउट ड्राइंगरसोईघरसॉकेट स्थापना स्थान


1. रेंज हुड के सॉकेट को आमतौर पर जमीन से 2.15 से 2.2 मीटर की दूरी पर व्यवस्थित किया जाता है, या सॉकेट को रेंज हुड के बाड़े के पीछे छिपाया जाता है, ताकि यह समग्र रसोई की उपस्थिति को प्रभावित न करे। यह देखते हुए कि चीनी शैली की सीमा हुड यूरोपीय शैली की उपस्थिति से बड़ी है, सॉकेट के उपयोग को प्रभावित नहीं करने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि चीनी शैली की सीमा हुड अधिमानतः सीमा हुड के बीच में 25 सेमी स्थित हो।


2. किचन सॉकेट लेआउट ड्राइंग पर गैस स्टोव (इलेक्ट्रिक स्टोव हेड) का सॉकेट जमीन से लगभग 500 मिमी दूर कैबिनेट में रखा गया है। कैबिनेट लाइट जमीन से करीब 1.7 मीटर दूर है। तार को बाहर फेंक कर प्रकाश को दीवार कैबिनेट से जोड़ा जा सकता है। सॉकेट के साथ स्विच 1.3 मीटर फ्लैट है। संयुक्त के इन्सुलेशन पर ध्यान दें।


3. रेफ्रिजरेटर के पीछे लगभग 0.3 मीटर की ऊंचाई अक्सर बहुत अधिक गर्मी का उत्सर्जन करती है, इसलिए रेफ्रिजरेटर सॉकेट राइटर को जमीन से 0.5-1 मीटर के बीच की स्थिति में स्थापित करने की व्यवस्था की जाती है।


4. रसोई सॉकेट लेआउट आरेख में गैस वॉटर हीटर सॉकेट आम तौर पर जमीन से 1.8-2.3 मीटर दूर होता है। गैस स्टोव के बाएँ और दाएँ पक्ष को बीच में 0.25 मी। सॉकेट को फ़्लू छोड़ने के लिए माना जाना चाहिए।


5. का सॉकेटरसोईघरकीटाणुशोधन कैबिनेट आमतौर पर जमीन से लगभग 0.5 मीटर दूर होता है। यदि यह एक एम्बेडेड कीटाणुशोधन कैबिनेट है, तो कीटाणुशोधन कैबिनेट सॉकेट को स्टोव की सतह से 0.2 मीटर नीचे की स्थिति में छिपाया जा सकता है, लेकिन गैस पाइपलाइन से बचने के लिए सावधान रहें। यदि यह एक दीवार पर चढ़ा हुआ कीटाणुशोधन कैबिनेट है, तो सॉकेट को आम तौर पर जमीन से लगभग 2 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। सॉकेट के लिए स्विच कंट्रोल के साथ स्टाइल का उपयोग करना बेहतर है, ताकि प्लग को खींचने की परेशानी से बचा जा सके।

6. किचन सॉकेट लेआउट आरेख में, माइक्रोवेव सॉकेट को माइक्रोवेव के पीछे स्थापित किया जा सकता है, लेकिन माइक्रोवेव एक उच्च-वोल्टेज उत्पाद है और इसे अछूता होना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक स्विच नियंत्रण चुनें।


7. अगर किचन सॉकेट के लेआउट में बिल्ट-इन ओवन सॉकेट सीधे ओवन के पीछे स्थापित किया गया है, तो सॉकेट को ओवन की गहराई से 0.3 मीटर अधिक रखा जाना चाहिए। आप सॉकेट को अगले कैबिनेट या अन्य खाली स्थिति में भी रख सकते हैं। बिजली की आपूर्ति को नियंत्रित करना आसान है।


8. अन्य किचन सॉकेट लेआउट डायग्राम जैसे राइस कुकर और जूसर में इलेक्ट्रिकल सॉकेट को जमीन से लगभग 1.2 मीटर की दूरी पर स्थापित किया जाना चाहिए, लेकिन सिंक और स्टोव से बचें। सर्किट की वायरिंग रसोई के फर्श पर, जमीन से कम से कम 0.3 मीटर की दूरी पर नहीं जानी चाहिए, और गैस पाइपलाइन से बचने के लिए ध्यान देना चाहिए। दोनों के बीच की दूरी 0.2 मी से अधिक होनी चाहिए।


किचन सॉकेट अगोचर लग सकता है, लेकिन क्या यह ठीक से स्थापित है या नहीं, यह सीधे बाद के उपयोग के अनुभव को प्रभावित करेगा और व्यक्तिगत सुरक्षा से संबंधित है, इसलिए हमें इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

ï¼लेख इंटरनेट से है और इस वेबसाइट के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।ï¼


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

रसोई के दरवाजे दराज मोर्चों NZ

2 पैक रसोई के दरवाजे

dezignatek

दरवाजा और पैनल

लकड़ी रसोई के दरवाजे सिडनी