दीवार कैबिनेट स्थापना के लिए सावधानियां

- 2022-07-04-

     Wall cabinets are generally installed on the walls of each room. The importance of wall cabinets should be understood literally. When installing the कैबिनेट की दीवार, यदि स्थापना अस्थिर है और समानांतर नहीं है, तो यह भविष्य में गिर सकती है, जिससे परिवार के सदस्यों के जीवन में सुरक्षा खतरे आ सकते हैं। तो, दीवार कैबिनेट को दीवार पर कैसे ठीक करें? दीवार कैबिनेट स्थापित करने के लिए क्या सावधानियां हैं? अगला, यह लेख आपको दीवार अलमारियाँ की स्थापना से परिचित कराएगा, आइए एक नज़र डालते हैं!


दीवार पर वॉल कैबिनेट कैसे लगाएं


1. आयरन त्रिकोण फिक्सिंग विधि


अन्य दो विधियों की तुलना में, ऑडियो-टेक्निका फिक्सिंग विधि अपेक्षाकृत पुरानी है। मुख्य लोकप्रिय अवधि दीवार अलमारियाँ का उपयोग करके घर की सजावट की प्रारंभिक अवधि है। क्योंकि फिक्सिंग का यह तरीका सही नहीं है, आज इसका इस्तेमाल बहुत कम होता है।


लौह त्रिभुज फिक्सिंग विधि दीवार कैबिनेट के तल पर एक क्रॉसपीस के रूप में दो या दो से अधिक लोहे के त्रिकोणों को रखने का संदर्भ देती है। दीवार कैबिनेट के अंदर शिकंजा और लकड़ी के वेजेज द्वारा तय किया गया है; यह विधि अनुमति देती हैकैबिनेट की दीवारठीक करने के लिए, लेकिन सुंदरता काफी अच्छी नहीं है।

2. हैंगिंग कोड फिक्सिंग विधि


हैंगिंग कोड फिक्सिंग विधि दीवार अलमारियाँ स्थापित करने का एक सामान्य रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है। मुख्य विधि दीवार कैबिनेट और दीवार को हैंगिंग कोड भाग के माध्यम से जोड़ना है, जो स्थापित करने के लिए सरल और त्वरित है। दीवार कैबिनेट फिक्सिंग विधि को छिपे हुए और निलंबित प्रकारों में भी विभाजित किया गया है। सजावट प्रक्रिया के दौरान, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार लचीले ढंग से चुन सकते हैं।


3. स्क्रू फिक्सिंग विधि


स्क्रू फिक्सिंग विधि आम तौर पर केवल हल्की वस्तुओं वाले दीवार कैबिनेट के लिए उपयुक्त होती है। यह मुख्य रूप से दीवार पर खोला जाता है और दीवार कैबिनेट के अंदर शिकंजा के साथ कड़ा और तय किया जाता है। इसलिए, यह ज्ञात हो सकता है कि शिकंजा के वजन की भी एक निश्चित सीमा होती है।दीवार में लगी आलमारियांबड़ी मात्रा और भारी वस्तुओं के साथ अक्सर असमर्थित होते हैं।

दीवार कैबिनेट स्थापना के लिए सावधानियां


1. दीवार कैबिनेट स्थापना की समय व्यवस्था


दीवार अलमारियाँ की स्थापना विशेष कर्मियों द्वारा की जाती है। सामान्यतया, घर की छत, फर्श और दीवारों को सजाने के बाद वॉल कैबिनेट की स्थापना की जाती है। इसलिए, दीवार अलमारियाँ की स्थापना के लिए समय की व्यवस्था हो सकती है जब छत, फर्श और दीवार सजावट परियोजनाओं को सजाते समय, सजावट कंपनी को चयन या अनुकूलन के लिए दीवार कैबिनेट के आकार को पहले से मापना चाहिए, जो इंजीनियरिंग चक्र को छोटा कर सकता है और अन्य सजावट परियोजनाओं से बचें।


2. स्थापना की स्थिति को चित्रित करें


वॉल कैबिनेट को दीवार पर कैसे फिक्स करें ताकि उपयोग के दौरान वॉल कैबिनेट गिर न जाए। पहला कदम दीवार कैबिनेट स्थापित करने से पहले दीवार पर एक क्षैतिज रेखा खींचना है, और फिर इसे क्षैतिज रेखा के साथ स्थापित करना है। यह अभ्यास मुख्य रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए है कि दीवार कैबिनेट निलंबित है। कैबिनेट दीवार पर संतुलित है और निश्चित बिंदु का स्थान निर्धारित है।


3. विस्तार शिकंजे के साथ ड्रिलिंग को ठीक करें


पहले चरण में स्थिति का पता लगाने के बाद, आपको एक निश्चित स्थिति में छेद ड्रिल करने और फिर इसे स्थापित करने की आवश्यकता है। स्थापना के दौरान, आपको पहले कैबिनेट के स्तर को समायोजित करने की आवश्यकता होती है, और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए टिका समायोजित करें कि दीवार कैबिनेट का दरवाजा क्षैतिज और लंबवत है। सामान्यतया, दीवार कैबिनेट की स्थापना को दीवार पर दीवार कैबिनेट को ठीक करने के लिए 2 से 4 विस्तार शिकंजा का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। कई विस्तार शिकंजा की विशिष्ट आवश्यकता मुख्य रूप से दीवार कैबिनेट के आकार पर निर्भर करती है।



4. इंस्टॉल न करेंकैबिनेट की दीवारएक हल्की दीवार पर


दीवार कैबिनेट का वजन और जीवित रहने पर संग्रहीत वस्तुओं का वजन निश्चित रूप से सहने योग्य नहीं है। दीवार कैबिनेट एक ठोस दीवार पर सबसे अच्छी तरह से स्थापित है। यदि आप अभी भी लोड-बेयरिंग दीवारों और नॉन-बेयरिंग दीवारों के बीच अंतर नहीं कर सकते हैं, तो यहां क्लिक करें एक त्वरित अंतर है; यदि इस कार्यात्मक कमरे में कोई ठोस दीवार नहीं है और विभाजन पर दीवार कैबिनेट स्थापित है, तो दीवार कैबिनेट को ठीक करने के लिए विभाजन में ब्लॉकबोर्ड की कम से कम दो परतें और जिप्सम बोर्ड की एक परत जोड़ी जानी चाहिए।


उपरोक्त दीवार अलमारियाँ के अधिष्ठापन ज्ञान का परिचय है। आज की आंतरिक सजावट में, मूल रूप से हर मालिक कमरे में दीवार अलमारियाँ स्थापित करेगा, ताकि न केवल अंतरिक्ष का यथोचित उपयोग किया जा सके, बल्कि एक सजावटी भूमिका भी निभाई जा सके। अंत में, मुझे आशा है कि उपरोक्त सामग्री सभी के लिए उपयोगी हो सकती है!

ï¼लेख इंटरनेट से है और इस वेबसाइट के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।ï¼


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

पीवीसी थर्मोफिल निर्माता

विनाइल कैबिनेट दरवाजे

वैक्यूम से बने दरवाजे

थर्माप्लास्टिक रसोई

पाली रसोई के दरवाजे