किचन कैबिनेट ग्लास डोर पैनल के प्रकार और फायदे और नुकसान

- 2022-06-13-

    At present, there are many types of door panel materials used in kitchen cabinets on the market. Friends who are doing kitchen cabinet decoration can always not decide which door panel to choose. This is also because they do not understand the door panel materials, so they have difficulty in choosing disease. In the selection of kitchen cabinet door materials, many people want to buy kitchen cabinet door panels made of glass doors. So what are the advantages and disadvantages of kitchen cabinet glass door panels and the types of kitchen cabinet glass door panels? This article will give you an introduction today.


रसोई मंत्रिमण्डलकांच के दरवाजे प्रकार:

1. उभरा हुआ कांच का दरवाजा

उभरा हुआ ग्लास रोलिंग विधि द्वारा निर्मित एक फ्लैट ग्लास है। यह प्रकाश संचरण और अपारदर्शिता की विशेषता है, और इसका उपयोग ज्यादातर शौचालयों जैसे सजावट क्षेत्रों में किया जाता है।

2. वायर्ड ग्लास दरवाजा

इस तरह का कांच कांच की प्लेट में धातु के तार या धातु की जाली को घुमाकर और एम्बेड करके बनाया जाता है, जो एक तरह का एंटी-इफेक्ट फ्लैट ग्लास है। जब इसे मारा जाता है, तो यह लोगों को गिरने और चोट पहुँचाने के बिना केवल रेडियल दरारें बनाता है।

3. खोखले कांच का दरवाजा

इस तरह के दरवाजे में इस्तेमाल होने वाले कांच को ज्यादातर कांच के दो टुकड़ों को एक निश्चित अंतराल पर रखने के लिए चिपकाया जाता है। अंतराल शुष्क हवा है, और परिधि को सीलिंग सामग्री के साथ सील कर दिया गया है। इसका साउंड इंसुलेशन परफॉर्मेंस बेहतरीन है।


के फायदे और नुकसानरसोई कैबिनेट कांच के दरवाजे

1. किचन कैबिनेट ग्लास डोर पैनल के फायदों का परिचय

कैबिनेट के कांच के दरवाजे के पैनल में मजबूत प्लास्टिसिटी है। इसकी समृद्ध उपस्थिति को रसोई की विभिन्न शैलियों के साथ एकीकृत किया जा सकता है। कैबिनेट को बेकिंग पेंट द्वारा संसाधित किया जाता है। आधुनिक शैली दिखाते हुए, कैबिनेट के कांच के दरवाजे के पैनल के बाहर घने कांच की सुरक्षात्मक फिल्म की एक परत जोड़ी जाती है। साधारण ठोस लकड़ी के संयोजन से, यह एक मजबूत क्लासिक और रेट्रो वातावरण दिखा सकता है।

कांच में अच्छा प्रकाश संप्रेषण है, पर्यावरण के अनुकूल है, और अजीब गंध का उत्सर्जन नहीं करता है। रंगों में समृद्ध, इसे विभिन्न प्रकार के विशेष रंगों में बनाया जा सकता है, अच्छी नमी और आग प्रतिरोध के साथ, और कोई विरूपण समस्या नहीं है।

यह रसोई की शैली के बारे में पसंद नहीं है। रसोई की किसी भी शैली में वॉल कैबिनेट का उपयोग किया जा सकता है। किचन का छोटा क्षेत्र थोड़ा सा दिखता है क्योंकि इसमें एक निश्चित दर्पण प्रभाव होता है।

एल्यूमीनियम फ्रेम या लकड़ी के फ्रेम का उपयोग चारों ओर किया जा सकता है, और बीच में बड़ा क्षेत्र कांच है। इसका उपयोग आंशिक जड़ाई और फूलों की सजावट पन्नी के रूप में भी किया जा सकता है।

कैबिनेट की दीवार कैबिनेट का दरवाजा एल्यूमीनियम मिश्र धातु क्लैडिंग फ्रेम और कांच के दरवाजे के साथ कैबिनेट के दरवाजे से बना है। हालांकि फर्श कैबिनेट कांच के दरवाजे का उपयोग नहीं करता है, फर्श कैबिनेट के दराज चांदी के ग्रे से बने होते हैं, जो दीवार कैबिनेट के कांच के कैबिनेट दरवाजे को ऊपर और नीचे गूँजते हैं, एक पूरे के रूप में सही संयोजन, न केवल प्रभाव को प्राप्त करता है कमजोर दृष्टि, लेकिन बहुत सामंजस्यपूर्ण भी दिखता है।

2. ग्लास डोर पैनल के नुकसान का परिचयरसोई मंत्रिमंडल

कांच की सामग्री भंगुर और नाजुक होती है, इसलिए इसका उपयोग करते समय सावधानी बरतें। सतह की प्लास्टिसिटी खराब है, और शिल्प कौशल अपेक्षाकृत कम है।

ऊपर इस लेख में पेश किए गए ग्लास डोर पैनल की प्रासंगिक सामग्री है। इसे पढ़ने के बाद, मेरा मानना ​​है कि सभी को कैबिनेट ग्लास डोर पैनल की सामान्य समझ है। वास्तव में, कई कैबिनेट डोर पैनल में, कैबिनेट ग्लास डोर पैनल अभी भी व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं। कैबिनेट ग्लास डोर पैनल की कई शैलियाँ हैं, और आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। बेशक, कैबिनेट ग्लास डोर पैनल के फायदे और नुकसान हैं। यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो आप अपनी वास्तविक स्थिति के अनुसार चुन सकते हैं। अंत में, मुझे उम्मीद है कि इस लेख में दिए गए सुझाव आपकी मदद कर सकते हैं।



(लेख इंटरनेट से है और इस वेबसाइट के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।)


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

विनाइल रैप डोर बनाम लेमिनेट
थर्माप्लास्टिक दरवाजे
रसोई कैबिनेट दरवाजे NZ की जगह
विनील रैप रसोई के दरवाजे ब्रिस्बेन
थर्मोफॉर्मिंग नायलॉन