बाथरूम कैबिनेट की विभिन्न सामग्रियों की विशेषताएं क्या हैं?

- 2022-04-25-

कई प्रकार के होते हैंबाथरूम कैबिनेटसामग्री। कई उपभोक्ताओं को यह नहीं पता होता है कि बाथरूम कैबिनेट चुनते समय कौन सी सामग्री का चयन करना चाहिए। विभिन्न सामग्रियों के अलग-अलग फायदे और नुकसान हैं।

निम्नलिखित विभिन्न बाथरूम अलमारियाँ की भौतिक विशेषताओं को समझना है।

1. ठोस लकड़ी आधार सामग्री के रूप में आसुत और निर्जलित ठोस लकड़ी से बने कैबिनेट निकाय को संदर्भित करती है और एन-चैनल जलरोधी उपचार प्रक्रिया द्वारा संसाधित होती है। तालिका (या बेसिन) कांच, चीनी मिट्टी की चीज़ें, पत्थर और कृत्रिम पत्थर, साथ ही कैबिनेट के समान सामग्री का उपयोग कर सकती है। यह प्राकृतिक शैली, सरल और सुरुचिपूर्ण शैली की विशेषता है, जो मास्टर के घरेलू ग्रेड और गरिमा को पूरी तरह से प्रतिबिंबित कर सकता है। कई जलरोधक प्रक्रियाओं और पेंट बेकिंग प्रक्रिया के बाद, जलरोधक प्रदर्शन बहुत अच्छा है, लेकिन ठोस लकड़ी के कैबिनेट का सबसे बड़ा दोष यह है कि यदि पर्यावरण बहुत शुष्क है (जैसे कि खाली) तुयरे या इसके प्राकृतिक सुखाने को समायोजित करें, जैसे झिंजियांग और अन्य स्थान ) क्रैक करना आसान है, इसलिए गीले सूती कपड़े का उपयोग अक्सर अंदर और बाहर पोंछे।

2. सिरेमिक, सिरेमिक कैबिनेट में निकाल दिए गए मोल्ड के प्रत्यक्ष आधार को संदर्भित करता है, टेबल आमतौर पर सिरेमिक भी होता है। इसकी देखभाल करना आसान है, जो मेजबान की स्वच्छ और जीवंत लय को पूरी तरह से प्रतिबिंबित कर सकता है। हालांकि, चीनी मिट्टी के बरतन नाजुक वस्तुएं हैं, जो भारी वस्तुओं से टकराने पर आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती हैं।

3. पीवीसी प्रकार, लकड़ी प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी कैबिनेट के अनुसार बनाया जा सकता है,अलमारीकच्चा माल पीवीसी क्रस्ट फोम बोर्ड है, टेबल टॉप ठोस लकड़ी के समान है। यह अच्छे जलरोधी प्रदर्शन की विशेषता है, और बेकिंग पेंट का रंग चमक चमकदार है, जो फैशनेबल और अवांट-गार्डे उपभोक्ताओं के लिए उपयुक्त है। हालांकि, गुरुत्वाकर्षण के अधीन होने पर पीवीसी बोर्ड बल के तहत ख़राब हो जाएगा, जिसे लंबे समय के बाद पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है। इसलिए, इस तरह के कैबिनेट में आमतौर पर जो बेसिन होता है वह बहुत बड़ा नहीं होता है और इसका वजन छोटा होता है।


4. एक्रिलिक वर्ग, मोल्ड के अनुसार संसाधित किया जाना चाहिए, पहले ऐक्रेलिक सामग्री को उच्च तापमान पर नरम करें, और फिर मोल्ड आकार के अनुसार कैबिनेट बॉडी की विभिन्न शैलियों में संसाधित करने के लिए; इस तरह के उत्पाद में अच्छा जलरोधी प्रदर्शन भी होता है, लेकिन इसकी प्रकृति बहुत भंगुर होती है, खरोंच और दरारें पैदा करना आसान होता है।

5. घनत्व बोर्ड के लिए, कैबिनेट निकाय आधार सामग्री के रूप में घनत्व बोर्ड से बना होता है, और फिर जलरोधी उपचार किया जाता है। इसकी गुणवत्ता का अंतर जलरोधी उपचार प्रक्रिया के विभिन्न क्रम में निहित है, और अंतर बड़ा है: पहले ब्लैंकिंग, फिर वाटरप्रूफ और अंत में मेकिंगअलमारीशरीर सर्वोत्तम है। पहले वाटरप्रूफ करें, फिर ब्लैंकिंग करें और अंत में कैबिनेट बॉडी को बेहतर बनाएं। अंत में, जलरोधक एक चाल है। जगह में छह पक्षों के साथ पहली तरह की सामग्री सबसे अच्छी है, लेकिन आकार को अनुकूलित करना मुश्किल है, और कैबिनेट संरचना को नुकसान पहुंचाने के लिए साइट पर कटौती नहीं की जा सकती है, अन्यथा जलरोधी प्रदर्शन क्षतिग्रस्त हो जाएगा और उत्पाद जीवन छोटा हो जाएगा।


6. सायन्यूरिक साइनामाइड बोर्ड घनत्व बोर्ड के समान है। लेकिन वाटरप्रूफ को पीवीसी साइड ट्रीटमेंट से सील कर दिया जाता है, जिससे किनारे को खोलना आसान हो जाता है।

7. कांच के बर्तन: कठोर कांच और गैर-कठोर कांच होते हैं, बाद वाला यह नहीं कहता है कि बाजार की अनुमति नहीं है (बाजार पर चोरी किए गए तीन उत्पादों के अलावा)। इस प्रकार की शैली सबसे लोकप्रिय, सबसे तेज़ अद्यतन, समाप्त करने में आसान है। यदि कांच के बेसिन को अक्सर साबुन या फेशियल क्लींजर से धोया जाता है, तो बेसिन में गंदगी की एक परत बनाना आसान होता है, जिसे साफ करना मुश्किल होता है (सिरका या तटस्थ सफाई एजेंट, या टूथपेस्ट से साफ करना)। इसके अलावा, यदि कठोर ग्लास में स्वयं विस्फोट दर है, तो यह उपभोक्ताओं के लिए 100% है यदि यह निर्माताओं के लिए दस लाख का दसवां हिस्सा है।


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

बाथरूम भंडारण इकाइयों

सफेद बाथरूम कैबिनेट

बाथरूम दर्पण कैबिनेट

बाथरूम दराज

बाथरूम सिंक अलमारियाँ