सेनेटरी वेयर वर्गीकरण और स्थापना और स्वीकृति ज्ञान

- 2022-03-11-

सेनेटरी वेयर और सेनेटरी वेयर जीवन में अपरिहार्य हैं, और सेनेटरी वेयर और सेनेटरी वेयर की गुणवत्ता लोगों के जीवन को प्रभावित करेगी, इसलिए जब आप सेनेटरी वेयर और सेनेटरी वेयर खरीदते हैं, तो आप एक बेहतर खरीदेंगे, जो सफाई और अधिक टिकाऊ के लिए सुविधाजनक है। बेशक, ब्रांड उत्पाद पहली पसंद बन गए हैं। निम्नलिखित सेनेटरी वेयर के वर्गीकरण का परिचय देता है औरस्नानघरऔर सैनिटरी वेयर और बाथरूम को कैसे स्थापित और स्वीकार करें।

सेनेटरी वेयर वर्गीकरण

1. बाथटब

बाथटब सामग्री में विभाजित किया जा सकता है: कच्चा लोहा बाथटब, स्टील बाथटब, लकड़ी के बाथटब। कच्चा लोहा बाथटब कच्चे माल के रूप में कच्चा लोहा फोर्जिंग द्वारा बनता है; स्टील बाथटब को कच्चे माल के रूप में स्टील प्लेट के साथ संसाधित और बनाया जाता है; लकड़ी का बाथटब देवदार से बना है और सतह पर तांबे का तेल चढ़ाया गया है।

2. शावर कक्ष

स्नान कक्ष स्नान कक्ष के विभाजन के रूप में टेम्पर्ड ग्लास का उपयोग करता है। फ्रेम की मुख्य सामग्री एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बनी है। शावर कक्ष को आकार के अनुसार मोटे तौर पर घुमावदार, हीरा और चाप आकार में विभाजित किया जा सकता है।

3. बाथरूम कैबिनेट

बाथरूम कैबिनेट का उपयोग टॉयलेटरीज़ को स्टोर करने के लिए किया जाता है, और शीर्ष कैबिनेट समग्र टुकड़े टुकड़े वाले पैनलों से बना होता है।

4. शौचालय

शौचालयों को संरचनाओं में बांटा गया है: पिछला सीवेज शौचालय और निचला सीवेज शौचालय। पिछला सीवेज शौचालय का सीवेज आउटलेट शौचालय के पीछे दीवार आरक्षित सीवेज आउटलेट पर शौचालय से जुड़ा हुआ है। निचले सीवेज शौचालय का सीवेज आउटलेट शौचालय निकाय के नीचे है, और आरक्षित सीवेज आउटलेट पर शौचालय से जुड़ा हुआ है।

5. बेसिन

बेसिनों को तीन प्रकारों में बांटा गया है: काउंटर बेसिन के ऊपर, काउंटर बेसिन और पेडस्टल बेसिन के नीचे। उपरोक्त काउंटर बेसिन काउंटरटॉप पर स्थापित है, बेसिन बॉडी का ऊपरी किनारा काउंटरटॉप के ऊपर है; जबकि अंडर काउंटर बेसिन काउंटरटॉप पर स्थापित है, पूरा बेसिन काउंटरटॉप के नीचे है; पेडस्टल बेसिन को काउंटरटॉप पर स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है, और बेसिन के नीचे कॉलम वॉश बेसिन द्वारा समर्थित है।

सैनिटरी वेयर कैसे स्थापित करें और स्वीकार करें

1. बाथटब

बाथटब को पानी से भरने के बाद लीक की जांच करें।

2. फर्श की नाली

यह देखने के लिए जमीन पर पानी के छींटे मारें कि क्या पानी फर्श की नाली में बहता है और कोई अवशेष नहीं है।

3. स्नानगृह

स्नान कक्ष की उपस्थिति साफ और चमकदार होनी चाहिए। ब्लॉकिंग डोर और स्लाइडिंग डोर समानांतर, लंबवत और सममित हैं। दो जंगम दरवाजे खोलने और बंद करने में आसान हैं, और उन्हें बिना किसी रिसाव के बंद किया जाना चाहिए

4. शौचालय

जांचें कि शौचालय के गड्ढे की दूरी उचित है या नहीं। यदि गड्ढे की दूरी बहुत छोटी है, तो पानी की टंकी दीवार में प्रवेश करती है, उपयोग और उपस्थिति प्रभावित होगी; जबकि शौचालय की दूरी बहुत बड़ी है, शौचालय और दीवार के बीच एक बड़ी जगह होगी।


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

स्नान अलमारियाँ

बाथरूम घमंड सबसे ऊपर है

फ्रीस्टैंडिंग बाथरूम फर्नीचर

24 बाथरूम वैनिटी

आधुनिक बाथरूम वैनिटीज