पीवीसी दरवाजा कैबिनेट की रंग सामग्री कैसे चुनें

- 2022-01-19-

ब्लिस्टर डोर पैनल और ब्लिस्टर कैबिनेट मालिकों के बीच अधिक से अधिक लोकप्रिय हो गए हैं। अपने रंग और बनावट के कारण, वे बाजार की विविध आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं और सामग्री भी अच्छी है। तो क्या आप ब्लिस्टर डोर पैनल के फायदे और नुकसान जानते हैं, और ब्लिस्टर कैबिनेट का रंग और सामग्री कैसे चुनें? अगला, यह लेख आपको इन दो समस्याओं की व्याख्या करेगा।

प्लास्टिक के दरवाजे के पैनल के फायदे और नुकसान

1. प्लास्टिक दरवाजा पैनल के लाभ:

ब्लिस्टर डोर पैनल की सतह पर पीवीसी फिल्म ब्लिस्टर कैबिनेट डोर पैनल के रंग और बनावट को निर्धारित करती है, इसलिए सिद्धांत में अनगिनत रंग होने चाहिए। ब्लिस्टर डोर पैनल का रंग और बनावट समृद्ध है, और एक बड़ी पसंद है, जो किसी भी रंग के लिए आपकी मांग को पूरा कर सकती है (वास्तव में, फिल्म निर्माता द्वारा निर्मित फिल्म का रंग अभी भी सीमित है); क्योंकि मध्यम घनत्व फाइबरबोर्ड प्लास्टिक के दरवाजे की सतह भी तीन आयामी मॉडलिंग की एक किस्म उत्पन्न कर सकता है, शैली पर विभिन्न ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, और खरोंच प्रतिरोध और पहनने के प्रतिरोध। कीमत की तुलना।

2. प्लास्टिक डोर पैनल के नुकसान:

हालांकि ब्लिस्टर डोर पैनल एक उत्कृष्ट कैबिनेट डोर पैनल है, लेकिन एक दोष है जिसे किसी भी स्थिति में कवर नहीं किया जा सकता है। यह ब्लिस्टर कैबिनेट डोर पैनल विरूपण की समस्या है। क्योंकि निर्माण प्रक्रिया गर्म दबाव वाली है, थर्मल विस्तार और ठंड संकुचन होना अनिवार्य है। ठंडा होने के बाद, ब्लिस्टर पैनल में पीवीसी फिल्म की दिशा में अवतल की अलग-अलग डिग्री होगी (आधार सामग्री की गुणवत्ता जितनी बड़ी होगी, विरूपण उतना ही छोटा होगा)। इस प्रक्रिया में अघुलनशील समस्या ब्लिस्टर पैनल के आगे के विकास को सीमित करती है।

ब्लिस्टर कैबिनेट की रंग सामग्री कैसे चुनें

जो लोग ब्लिस्टर डोर पैनल को जानते हैं, वे सभी जानते हैं कि ब्लिस्टर डोर पैनल की उपस्थिति बेकिंग पेंट डोर पैनल के समान होती है, क्योंकि उनमें एक चीज समान होती है, यानी उनके पास एक चमकदार कोट होता है। इसे मिरर इफेक्ट कहते हैं। इस वजह से कुछ उपभोक्ता दोनों के बीच झिझक रहे हैं। मुझे नहीं पता कि कैसे चुनना है। ब्लिस्टर डोर पैनल में कई स्पष्ट विशेषताएं हैं, जलाना आसान नहीं है, उच्च कठोरता, एक बार दहन क्लोरीन का उत्पादन करेगा। आप जानते हैं, क्लोरीन का पर्यावरण पर प्रभाव पड़ता है। इसकी मुख्य सामग्री पीवीसी और कुछ सामग्री कैलेंडर है। इसका एक निश्चित विरोधी जंग और इन्सुलेशन प्रभाव है। ब्लिस्टर कैबिनेट के डोर पैनल में अच्छा लचीलापन है, जो द्वितीयक उपयोग के लिए अधिक सुविधाजनक है।

यह ठीक है क्योंकि इसमें पेंट दरवाजे के समान विशेषताएं हैं, इसलिए इसमें से चुनने के लिए कई रंग हैं। हमें कौन सा रंग चुनना चाहिए? सुझाव एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होते हैं। साथ ही, अपनी खुद की सजावट शैली के अनुसार न्याय करना आवश्यक है। सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है। शैली और घर की सजावट के मुख्य स्वर के अनुसार, ब्लिस्टर कैबिनेट दरवाजे का रंग चुनना उचित है। ब्लिस्टर बोर्ड के कई प्रकार के रंग हैं जिनके बारे में आप सोच सकते हैं, या आप सोच भी नहीं सकते, निर्माता उन्हें मिला सकते हैं। हालांकि, बाजार में अभी भी कई मुख्यधारा के रंग मौजूद हैं: लाल, सफेद, पीला और हरा। इन रंगों का बाजार हिस्सा अपेक्षाकृत अधिक है, कुछ युवा लोगों और सफेदपोश श्रमिकों के लिए उपयुक्त है। जिन लोगों ने एक दिन के लिए काम किया है उनके लिए इसका एक निश्चित अपघटन प्रभाव है।


(अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

रसोई के दरवाजे और दराज के मोर्चों
कैबिनेट पैनल
कैबिनेट दरवाजे और दराज
कैबिनेट दरवाजा डिजाइन
प्रतिस्थापन रसोई कैबिनेट दरवाजे और दराज